728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday, August 20, 2016

    जाने रणदीप हुड्डा की जिंदगी से जुडी कुछ खास बाते


    बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणदीप हुड्डा आज अपना 40वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. रोहतक में जन्‍मे रणदीप ने 'जिस्‍म 2', 'किक', 'हाईवे' और 'सुल्‍तान' जैसी फिल्‍मों से दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई है. हुड्डा पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं. दोनों 2004 से 2006 तक रहे फिर अचानक अलग हो गये. हुड्डा ने अपने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि इस ब्रेकअप ने उनकी लाईफ बदल दी... 
    उन्‍होंने कहा था कि ब्रेकअप बहुत अच्‍छी बात है जो मेरे साथ हुआ. मैंने महसूस किया कि मैंने अपनी जिंदगी में इसे बहुत समय दे दिया था.'  

    जानें उनके बारे में 10 दिलचस्‍प बातें...

    1. रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. रणदीप के पिता रणबीर हुड्डा एक सर्जन हैं और मां आशा हुड्डा राजनीति में सक्रिय हैं.
    2. हुड्डा ने शुरुआती शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से ली थी. इसके बाद की पढ़ाई के लिए वे विदेश चले गए. ऐसा कहा जाता है स्कूली दिनों में रणदीप काफी तुनकमिजाज हुआ करते थे जिस कारण दूसरे बच्चे उन्हें 'रणदीप डॉन हुड्डा' कहकर बुलाते थे.
    3. हुड्डा ने मेलबर्न (आस्‍ट्रेलिया) से मार्केटिंग में बैचलर डिग्री प्राप्‍त की थी. इसके अलावा उन्‍होंने बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में मास्‍टर्स किया है. इस दौरान उन्‍होंने एक चाईनीज रेस्‍टोरेंट में काम किया. उन्‍होंने कारें धोई, वेटर बने और दो साल तक टैक्‍सी ड्राईवर का भी काम किया. 
    4. हुड्डा ने वर्ष 2001 में मीरा नायर की फिल्‍म 'मानसून वेडिंग' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म में उन्‍होंने एक इनआरआई की भूमिका निभाई थी. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई की और हुड्डा अपने दूसरे प्रोजेक्‍ट का इंतजार करने लगे. 
    5. इसके बाद उन्‍होंने रामगोपाल वर्मा की फिल्‍म 'डी' में काम किया. रणदीप ने 2006–2009 के बीच ‘डरना जरूरी है’ (2006), ‘रिस्क’ (2007), ‘रूबरू’ (2008) और ‘लव खिचड़ी’ (2009) जैसी फिल्‍मों में काम किया लेकिन बदकिस्मती से ये सभी फिल्‍मों बॉक्‍स ऑफिस पर फ्लॉप रही.  
    6. लंबे इंतजार के बाद उन्‍होंने उन्‍हें वर्ष 2010 में ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में काम करने का मौका मिला. इस फिल्‍म से उन्‍हें खासा पहचान मिली उनके किरदार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. 
    7. हुड्डा 2004–2006 तक पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन के साथ रिलेशनशिप में थे. दोनों के अफेयर की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी. दोनों की मुलाकात फिल्म ‘कर्मा और होली’ के सेट पर हुई. लेकिन अचानक दोनों का ब्रेकअप हो गया.
    8.  इसके बाद उनका नाम नीतू चंद्रा के साथ 2010 से 2013 तक रिलेशनशिप में रहे. इसके अलावा उनका नाम 'मर्डर 3' की कोस्‍टार अदिति राव हैदरी के साथ भी जुड़ा. लेकिन हुड्डा ने इन खबरों पर चुप्‍पी बरकरार रखी. 
    9. रणदीप को घोड़ों से बेहद प्‍यार है. वे घुड़सवारी के साथ-साथ स्विमिंग, पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों में भाग लेते रहते हैं. 
    10. हाल ही में हुड्डा फिल्‍म 'सुल्‍तान' में नजर आये थे. उन्‍होंने पहलवान सलमान खान की कोच की भूमिका निभाई थी. इस किरदार के लिए उन्‍हें सरा‍हा गया. 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: जाने रणदीप हुड्डा की जिंदगी से जुडी कुछ खास बाते Rating: 5 Reviewed By: Hemant Verma
    Scroll to Top