728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday, June 3, 2017

    कमल हासन ने दी फिल्म छोड़ने की धमकी, कहा- GST कर देगा इंडस्ट्री को बरबाद

    साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हासन का मानना है कि जीएसटी बिल फिल्मी बिजनेस को बरबाद कर देगा. इस बात को लेकर उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देंगे.
    चेन्नई में एक्टर कमल हासन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए. अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा. कमल हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी.



    अभिनेता कमल हासन ने कहा कि नोटबंदी काले धन को खत्म करने के लिए लागू की गई थी, लेकिन जीएसटी हमें दो कदम पीछे ही ले जाएगा.

    फिल्म एक्सपर्ट का मानना है कि इसका असर रीजनल फिल्मों के मार्केट पर पड़ सकता है. अभी मराठी, तेलुगु, बंगाली, कन्नड़ भाषा की फिल्मों की टिकटों पर पर 10 से 15 फीसदी टैक्स लगता है.

    बता दें कि केन्द्र सरकार ने फिल्मी टिकटों पर 28 फीसदी टैक्स प्रस्तावित किया है. केन्द्र सरकार ने 1 जुलाई से देश भर में जीएसटी लागू करने का फैसला किया है. जीएसटी लागू होने से टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है.


    वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम के मुताबिक टीडीपी नेता यनामला रामकृष्णानंदु ने केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखकर क्षेत्रीय सिनेमा पर जीएसटी का भार कम करने को कहा है.

    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: कमल हासन ने दी फिल्म छोड़ने की धमकी, कहा- GST कर देगा इंडस्ट्री को बरबाद Rating: 5 Reviewed By: Hemant Verma
    Scroll to Top