728x90 AdSpace

  • Latest News

    Tuesday, May 30, 2017

    50 हजार से 4 लाख रुपए में लें इन कंपनियों की फ्रेंचाइजी, घर बैठे करें कमाई


    अगर आप घर से अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कई कंपनियां ऐसी हैं, जो होम बेस्‍ड इंडस्‍ट्री कैटेगिरी के तहत फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही हैं। ऐसा बिजनेस शुरू करने के लिए आप अधिक इन्‍वेस्‍टमेंट की भी जरूरत नहीं पडती और ना ही कॉमर्शियल स्‍पेस का इंतजाम करना पड़ता है। ये कंपनियां 50 हजार से लेकर 4 लाख रुपए तक में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी दे रही हैं। इन कंपनियों का कहना है कि उनके साथ बिजनेस करने के लिए आपके पास शॉप या कॉमर्शियल स्‍पेस होना जरूरी नहीं है। आप घर से भी उनके साथ बिजनेस कर सकते हैं, जिससे आपका खर्च बचेगा और कमाई भी अधिक होगी। आज हम आपको ऐसी ही कंपनियों की फ्रेंचाइजी के बारे में जानकारी दे रहे हैं।



    1. 50 हजार रुपए में कैसे लें फ्रेंचाइजी

    अगर आप केवल 50 हजार रुपए में फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो टी ट्वॉयज बाजार प्राइवेट लिमिटेड द्वारा यह मौका दिया जा रहा है। इसमें से 25 हजार रुपए रिफंडेबल हैं। कंपनी की ओर से ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर खिलौने बेचे जाते हैं। कंपनी देश के लगभग सभी बड़े ट्वॉयज मैन्‍युफैक्‍चरर्स से खिलौने लेकर अपने प्‍लेटफॉर्म पर बेचती है। अगर आप कंपनी की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो कंपनी की ओर से आपको एक टेबलेट दिया जाता है। इस टेबलेट के माध्‍यम से आप खिलौनों की बुकिंग स्‍टार्ट कर सकते हैं। बुकिंग के बाद डिलिवरी का काम कंपनी करती है। आपके द्वारा की गई बुकिंग का कमीशन आपको दिया जाता है। अभी कंपनी केवल महिलाओं को ही फ्रेंचाइजी दे रही है।


    2. 2.25 लाख रुपए में लें यह फ्रेंचाइजी

    इसी तरह ट्वॉयज ऑन रेंट कंपनी द्वारा होम बेस्‍ड फ्रेंचाइजी दी जा रही है। इसके लिए आपके पास 2.25 लाख रुपए इन्‍वेस्‍टमेंट मनी के रूप में होने चाहिए। यह कंपनी अपने ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म पर खिलौने किराये पर देती है। लोग एक तय किराये पर यहां से खिलौने मंगाते हैं और तय समय पर वापस कर देते हैं। डिलिवरी के जिम्‍मेवारी कंपनी होती है। आप कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर कंपनी से जुड़ सकते हैं। इसके लिए आपको कंपनी की सलाह पर घर में खिलौने रखने होंगे और आपके शहर से ऑनलाइन बुकिंग होने पर आपको खिलौने पहुंचाने होंगे।


    3. 4 लाख रुपए में लें यह फ्रेंचाइजी

    इसी तरह एक और कंपनी खिलौनेवाला भी खिलौने किराये पर देने का बिजनेस करती है। कंपनी खिलौने के अलावा बुक्‍स, सीडी भी किराए पर देती है। यह कंपनी भी देश भर में फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है। इसके लिए आपको 2 लाख 25 हजार रुपए से लेकर 3 लाख 75 हजार रुपए का इन्‍वेस्‍टमेंट करना होगा। आप घर पर खिलौने, बुक या सीडी स्‍टोर कर सकते हें। और आपके एरिया से ऑर्डर मिलने पर कंपनी आपको सूचित कर देगी, उस एड्रेस पर आप सप्लाई कर सकते हैं। आप खुद भी खिलौने, किताबें किराये पर दे सकते हैं। कंपनी का दावा है कि आपको 40 फीसदी रिटर्न ऑन इन्‍वेस्‍टमेंट होन लगेगा। 
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    0 comments:

    Post a Comment

    Item Reviewed: 50 हजार से 4 लाख रुपए में लें इन कंपनियों की फ्रेंचाइजी, घर बैठे करें कमाई Rating: 5 Reviewed By: Hemant Verma
    Scroll to Top